Chhipabarod Mandi Lahsun Ka Bhav – छीपाबड़ौद मंडी लहसुन का भाव आज 2023

देखिये Chhipabarod Mandi Lahsun Ka Bhav क्या है और लहसुन खाने के क्या फायदे होते है. वैसे आप सब जानते ही है की लहसुन एक ऐसा खाद्य पदार्थ है जिसका उपयोग सब्जी का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. लहसुन का उपयोग स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होता है. इससे शरीर की अनेकों बीमारियाँ दूर होती है और शरीर को फुर्तीला बनाये रखने में सहायक होता है. यदि परुषों के लिए बात करे तो इनके लिए काफी गुणकारी होता है. इसलिए बहुत से लोग सुबह के समय इसकी एक या दो कली सीधे ही चबाकर खाते है.

देश की छीपाबड़ौद मंडी में लहसुन के ताजा भाव की पूरी लिस्ट निचे दी गई है. जिसमें ऊटी लहसुन व देसी लहसुन का रेट बताया गया है इससे आपको इस मंडी में चल रहे लेटेस्ट भाव की जानकारी हो जाएगी, वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें की लहसुन को इंग्लिश में Garlic कहते है.

Chhipabarod Mandi Lahsun Ka Bhav

छीपाबड़ौद मंडी में देशी लहसुन का ताजा भाव 1600 से 7800 रुपए प्रति क्विंटल है. इसके अलावा ऊटी लहसुन 2700 से 8800 रुपए क्विंटल के हिसाब से बिक रहा है. वैसे आये दिन Lahsun ka rate कम या ज्यादा होता रहता है. परन्तु पिछले कुछ दिनों से इसके भाव में कुछ ज्यादा अंतर देखने के लिए नहीं मिला है.

लहसुन की फसलभाव प्रति क्विंटल
ऊटी लहसुन का भाव छीपाबड़ौद मंडीRs. 2700-8800/-
देसी लहसुन का भाव छीपाबड़ौद मंडीRs. 1600-7800/-

आशा है की अब आपको Chhipabarod Mandi Lahsun Ka Bhav के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल गई होगी और यह भी पता चल गया होगा की लहसुन खाने के क्या फायदे है. लहसुन एक गुणकारी पौधा है और यह जमीन के निचे तैयार होता है. यदि इसका उपयोग सब्जी में किया जाये तो सब्जी का टेस्ट काफी हद तक बढ़ जाता है. इसी कारण हमारे देश में लहसुन की खेती काफी ज्यादा की जाती है.

See also  Neemuch Mandi Lahsun Ka Bhav - नीमच मंडी लहसुन का भाव क्या चल रहा है 2023

FAQ:-

  1. ऊटी लहसुन का छीपाबड़ौद मंडी में क्या भाव है?

    Chhipabarod में ऊटी लहसुन 8800 रूपए प्रति क्विंटल ऊपर में बिका है.

  2. छीपाबड़ौद मंडी में देसी लहसुन का भाव क्या है?

    इस मंडी में देशी लहसुन का भाव 1600 से 7800 रुपए तक है.

ये भी देखें:-

Kota Mandi Lahsun Ka Bhav

Indore Mandi Lahsun Ka Bhav

Jaora Mandi Lahsun Ka Bhav

Mandsaur Mandi Lahsun Ka Bhav

Leave a Comment