15 August के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया बड़ा ऐलान देखिये क्या है यह बड़ा फैसला 2022

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 15 August यानि Independence Day पर अपने भाषा में क्या कहा है. इसके बारे में पूरी जानकारी यहाँ दी गई है. सबसे पहले इस दिन के बारे में जान लेते है तो 15 अगस्त 1947 को कड़े संघर्ष के बाद ब्रिटिश लोगों से छुटकारा मिल था और आज के दिन ब्रिटिश राज ख़तम करके देश को आजाद करवाया था जिसमें कई महापुरुषों का योगदान रहा था. पुरे देश में इस स्वतंत्रता दिवस को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है और हमारे देश के प्रधानमंत्री हर साल दिल्ली में लाल किले पर ध्वज फहराते है.

हमारे देश को आज आजाद हुए पुरे 75 साल हो चुके है और यह 75वां स्वतंत्रता दिवस है और इस 75वें स्वतंत्रता दिवस पर भारत सरकार अमृत महोत्सव माना रही है और पुरे देशभर में घर घर तिरंगा हर घर तिरंगा की मुहीम के तहत हर भारतीय के घर में झंडा फहराया गया है. इस दिन देशवासी अपने अपने घरो में तिरंगा फहराते हुए दिखाई दिए.

15 August Narendra Modi

15 August Independence Day पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने लाल किले पर झंडा फहराते हुए देश के लिए के लिए कुछ अहम् फैसला लिया है. देश को संबोधित करते समय 15 अगस्त के दिन का क्या है यह बड़ा फैसला इसकी जानकारी आगे दी गई है. इसलिए हमारे साथ बने रहे यहाँ हम हर पल पल की ख़बर बताते रहेंगे, आजादी का अमृत महोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने लाइव भाषण भी दिया था और जिसमें लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए देश के कड़े संघर्ष के बारे में बताया था.

स्वतंत्रता दिवस से जुड़े सवाल:-

  1. आजादी का अमृत महोत्सव क्या है?

    आजादी का अमृत ​​महोत्सव का अर्थ है आजादी के 75 साल पुरे होना इसको पिछले साल मार्च 2021 में शुरू किया था.

  2. 15 अगस्त क्यों मनाया जाता है?

    क्योंकि 15 अगस्त 1947 को भारत देश आजाद हुआ था और ब्रिटिश शासन से भारतीयों को छुटकारा मिला था जिस दिन से हर साल उस महीने की 15 तारीख को यह 15 अगस्त मनाया जाता है.

  3. 15 अगस्त प्रधानमंत्री के लाइव भाषण में क्या प्रेरणादायक दी है?

    देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए नारी शक्ति की बात कही और छात्रों से संबंधित शब्द भी जोड़े गए इस लाइव स्पीच में.

आशा है की अब आपको 15 August क्यों मनाया जाता है इसके बारे में जानकारी मिल गई होगी और घर घर तिरंगा हर घर तिरंगा की इस मुहीम के जरिये देश के हर घर में तिरंगा लगाया गया है और देशवासियों ने देश के प्रति अपनी देशभक्ति कायम रखी है.

15 अगस्त के दिन सोने का भाव क्या था ये भी देखें:-

22ct Gold Price Today

1 Kg Gold Price Today

Leave a Comment